KKR-राजस्थान की प्लेऑफ में जगह पक्की! 2 स्थानों के लिए 7 टीमें रेस में, जानें समीकरण

IPL Playoff Scenarios: लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) पर 98 रनों की प्रचंड जीत के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की टीम 16 अंकों के साथ आईपीएल 2024 की अंक तालिका में पहले स्थान पर है. उसने राजस्थान रॉयल्स को पीछे छोड़ दिया है. राजस्थान के भी 16 अंक

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

IPL Playoff Scenarios: लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) पर 98 रनों की प्रचंड जीत के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की टीम 16 अंकों के साथ आईपीएल 2024 की अंक तालिका में पहले स्थान पर है. उसने राजस्थान रॉयल्स को पीछे छोड़ दिया है. राजस्थान के भी 16 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर वह कोलकाता से पीछे है. प्लेऑफ की रेस में ये दो टीमें सबसे आगे चल रही हैं और इनका अंतिम-4 में पहुंचना करीब-करीब तय हो गया है.

चेन्नई, सनराइजर्स और लखनऊ पर सबकी नजरें तीसरी और चौथी टीम के लिए दौड़ तेज हो गई है. इन दो स्थानों के लिए 7 टीमें रेस में हैं. उनमें चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजाएंट्स सबसे आगे हैं. इन तीनों के 12-12 अंक हैं. सनराइजर्स ने चेन्नई और लखनऊ से एक मैच कम खेला है. वह सोमवार को मुंबई के खिलाफ उतरेगा. एक जीत टीम की जगह प्लेऑफ में लगभग पक्की कर सकती है. चेन्नई तीसरे, सनराइजर्स चौथे और लखनऊ पांचवें स्थान पर है.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: 6,6,6... सुनील नरेन की आंधी से मची खलबली, छक्कों की बारिश देख स्टोइनिस ने छिपाया मुंह

मुंबई की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर मुंबई इंडियंस को छोड़कर कोई भी टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई है. मुंबई के 11 मैचों में सिर्फ 6 अंक हैं. उसे 3 जीत और 8 हार मिली है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम 11 मैच में 10 अंक के साथ छठे स्थान पर है. अगर वह बाकी बचे तीनों मैचों में जीत हासिल करती है तो प्लेऑफ में पहुंच सकती है. इसके लिए उसे राजस्थान रॉयल्स, आरसीबी और लखनऊ को हराना होगा.

ये भी पढ़ें: Video: केएल राहुल बने सुपरमैन! चीते की तरह बॉल पर झपटे, कैच देखकर बॉलर ने जोड़े हाथ

आरसीबी, पंजाब और गुजरात के पास अभी भी मौका आरसीबी, पंजाब और गुजरात की राह काफी कठिन है. तीनों टीमों के 11-11 मैचों में 8-8 अंक हैं. बाकी मैच जीतने पर तीनों टीमें 14-14 अंक तक पहुंच पाएंगी. इसके बाद उन्हें भाग्य के सहारे की आवश्यकता होगी. उन्हें इस बात की दुआ करनी होगी कि चेन्नई, लखनऊ, सनराइजर्स और दिल्ली की टीम कम से कम दो-दो मैचों में हारे. हालांकि, ऐसा काफी मुश्किल है. इसके बावजूद आईपीएल में कई बार कुछ टीमें बाहर होते-होते प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं. ऐसे में सीजन में लीग राउंड में होने वाले आगे के मैच काफी रोमांचक होने वाले हैं.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

योगी से हिमंता कर रहे PoK लेने की बात, जानिए इसके लिए भारत के पास क्या हैं विकल्प?

Yogi Adityanath Himanta Biswa Sarma: लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2024 Jammu-Kashmir) को लेकर हो रही वोटिंग के बीच देश में बीते कई दिनों से पाकिस्तानी कब्जे वाला कश्मीर (PoK) और वहां की खबरें सुर्खियों में हैं. BJP के तमाम दिग्गज और फायरब्रा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now